बहुत दिलदार हैं सलमान खान! एक रिक्शे’वाले की इस तरह की थी म’द’द, बेहद प्यारा किस्सा

बहुत दिलदार हैं सलमान खान! एक रिक्शे’वाले की इस तरह की थी म’द’द, बेहद प्यारा किस्सा

सलमान खान का मानना है कि मदद करना ही इंसान का सबसे बड़ा फ़र्ज़ होता है। जो हम सभी को करना चाहिए। ऐसे में आज हम आपको सलमान खान दिल को छू लेने वाला मदद करने का किस्सा बता रहे हैं।बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) जितना अपनी फिल्मों और एक्टिंग के लिए मशहूर हैं, उससे कही ज्यादा लोगों की मदद करने के लिए जाने जाते हैं। सलमान खान ने बॉलीवुड में भी कई लोगों की मदद की है, उनका करियर बना दिया, लेकिन कभी इसका श्रेय नहीं लिया। सलमान खान का मानना है कि मदद करना ही इंसान का सबसे बड़ा फ़र्ज़ होता है। जो हम सभी को करना चाहिए। ऐसे में आज हम आपको सलमान खान का दिल को छू लेने वाला मदद करने का किस्सा बता रहे हैं। जिसमें में उन्होंने किसी और से पै’से मां’ग’कर एक रि’क्शे वाले की मदद की थी।

यहाँ भी पढ़िए  जब शक्ति कपूर ने 39 साल छोटी पूनम पाण्डेय के शरीर के हर अंग को सहलाते हुए किया था कांड ,बारिश में दोनों ने मनाया था फर्स्ट नाईट…

दरअसल सलमान खान के 2 मेजर बॉडीगार्ड हैं, एक शेरा और दूसरा जग्गी। शेरा को तो सभी जानते और पहचानते हैं, लेकिन जग्गी को लोग कम ही जानते हैं। जग्गी का पूरा नाम जगराज घूमान (Jagraj Ghooman) है, लेकिन सलमान उनको जग्स कहकर बुलाते हैं।जग्गी ने एक इंटरव्यू में सलमान खान से जुड़े कई किस्सों के बारे में बताया था। जग्गी ने कहा था कि उन्होंने सलमान सर से बड़ा दिलदार आदमी कभी नहीं देखा है। जब मैंने फिल्मों में काम करने की बात सलमान सर से कही थी, तब उन्होंने मुझे अपनी फिल्म ‘वांटेड’ में रोल भी दिया था। सलमान खान सबकी बहुत केयर करते हैं, वो किसी को परेशानी में नहीं देखना चाहते, उनके साथ काम करना ऐसा लगता है, मानो जैसे हम अपने परिवार के लिए ही काम कर रहे हों।

यहाँ भी पढ़िए  किस्साः जब पुरानी गर्लफ्रेंड्स को याद कर छलका सलमान खान का दर्द, बोले- 'मैंने बहुत प्यार किया लेकिन’

जग्गी ने अपने इंटरव्यू में बताया कि वो एक बार सलमान खान के साथ किसी फिल्म के प्रोमोशन के लिए नागपुर गए थे। जब हम एयरपोर्ट से वेन्यू के लिए जा रहे थे। इस दौरान हमारी गाड़ी एक सिग्नल पर रुकी, उसी वक्त हमारी गाड़ी के बगल में आकर एक इलेक्ट्रिक रिक्शा रुका। उस रिक्शा का ड्राईवर पूरी तरह से पसीने से भीग रहा था। उस वक्त नागपुर में बहुत गर्मी थी, AC गाड़ी में भी बहुत गर्मी लग रही थी।

सलमान से रिक्शे वाले की हालात देखी नहीं गई:-सलमान सर से उस रिक्शे वाले की ये हालात देखी नहीं गई और उन्होंने मुझसे पूछा की तेरे पास कितना कैश पड़ा है जग्स? मुझे याद है उस दौरान मेरे जेब में 7 हजार रुपए पड़े थे। सलमान सर ने तुरंत मुझसे वो पै’से लि’ए और गाड़ी का शीशा खोलकर उस व्यक्ति को दे दिए। सलमान सर ने उसे अपना चेहरा भी नहीं दिखाया। इसके बाद सिग्नल खुल गया और हम आगे निकल गए। इस तरह से सलमान सर कई लोगों की मदद करते रहते हैं।आपको बता दें कि सलमान खान सेवा के काम बहुत करते हैं। जहां सलमान खान हर साल कई कैं,सर से पी,ड़ि,त बच्चों का इलाज करवाते हैं। वहीं, उन्होंने कोरोना काल में मुंबई में अपनी NGO के फू,ड ट्र,क चलवाए थे। जिनसे लगातार मुंबई के फ्रंटलाइन वर्कर्स को खाना दिया जा रहा था।

यहाँ भी पढ़िए  शाहरुख़ ने क्यों कहा खुद को “गे”, ऐइस बात पर रिपोर्टर को दे डाला बड़ा बयान

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.