सलमान खान की हीरोइन हो गई थी गर्भवती, ड्रिंक करने के बाद अंडमान में किया था ‘वन नाइट स्टैंड’… फिर कराया गर्भपात

सलमान खान की हीरोइन हो गई थी गर्भवती, ड्रिंक करने के बाद अंडमान में किया था ‘वन नाइट स्टैंड’… फिर कराया गर्भपात

अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘रेडी’ से बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस कुब्रा सैत (Kubbra Sait) अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में हैं। एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने हाल ही में अपनी किताब ‘ओपन बुकः नॉट क्वाइट ए मेमॉयर (Open Book: Not Quite A Memoir)’ लॉन्च की है। इसमें उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

कुब्रा ने अपनी किताब ‘ओपन बुक’ में अपने गर्भपात को लेकर चौंकाने वाली स्टोरी शेयर की है। कुब्रा ने अपनी किताब के एक चैप्टर ‘आई वाज़ नॉट रेडी टू बी ए मदर’ में बताया कि कैसे वह ड्रिंक करने के बाद एक दोस्त के साथ रात बिताई थी। इस वन नाइट स्टैंड (Kubbra Sait one night stand) के बाद वह गर्भवती हो गई थी और फिर गर्भपात करवाया था।

यह साल 2013 की बात है, जब कुब्रा सैत (Kubbra Sait) अंडमान के ट्रिप पर थीं। उस वक्त उनकी उम्र 30 साल थी। कुब्रा ने अपनी किताब ओपन बुक में अपने बेंगलुरू में बीते शुरुआती दिनों, बॉडी शेमिंग और अपने साथ हुए यौन शोषण जैसे कई वाकयों के बारे में विस्तार से लिखा है।

कुब्रा सैत ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि जब उनका प्रेग्नेंसी टेस्ट पॉजिटिव आया, तो उन्होंने क्या सोचा और उसे किस तरह लिया। ‘टाइम्स नाउ’ के संग बातचीत में कुब्रा ने कहा:

“एक हफ्ते बाद मैंने गर्भपात (Kubbra Sait decided for abortion) करने का फैसला लिया। मैं इसके (बच्चे) लिए तैयार नहीं थी। यह वैसा नहीं था, जैसा मैंने अपने भविष्य के लिए सोचा था।”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने बताया कि उस वक्त वो इसके लिए तैयार नहीं थीं और उन्हें लगता है कि वो अब भी इसके लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा, “मैं महिलाओं पर 23 साल की उम्र में शादी करने और 30 साल तक की उम्र में बच्चा पैदा करने के दबाव को नहीं समझ पाती हूँ। मुझे पता था कि मैं इसके लिए तैयार नहीं थी और मुझे अपने जीवन में लिए गए इस फैसले को लेकर कोई पछतावा नहीं है।”

गर्भपात कराने के बाद कुब्रा को क्या महसूस हुआ, इस बारे में उन्होंने कहा, “बेशक मैं एक भयावह इंसान की तरह महसूस कर रही थी, लेकिन मैं इसलिए बुरा महसूस नहीं कर रही थी कि मैंने ऐसा क्यों किया, बल्कि मुझे इस बात का डर था कि लोग इसे कैसे समझेंगे। कभी-कभी खुद की मदद करना मुश्किल हो सकता है। लेकिन आपको यह करना पड़ता है।”

एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत अभिनेता सलमान खान की फिल्म रेडी से की थी। इस फिल्म में उनका बेहद छोटा रोल था लेकिन इसके बाद एक्ट्रेस ने ‘जवानी जानेमन’, ‘सुल्तान’, ‘सिटी ऑफ लाइफ’ जैसी फिल्मों में भी काम किया। ओटीटी सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ से उन्हें अलग पहचान मिली है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.