बेटे आर्यन से पहले शाहरूख खान पर समीर वानखेड़े लगा चुके है 1 लाख 50 हजार का जुर्माना

बेटे आर्यन से पहले शाहरूख खान पर समीर वानखेड़े लगा चुके है 1 लाख 50 हजार का जुर्माना

Sameer Wankhede Fined On Shahrukh Khan At Mumbai Airport: एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को एक कड़क अधिकारी के रूप में देखा जाता है. समीर वानखेड़े कई अलग-अलग मामलों में बॉलीवुड सेलेब्स के खिलाफ एक्शन ले चुके हैं. नार्कोटिक्स विभाग को संभालने से पहले 2008 बैच आईआरएस ऑफिसर ने कस्टम और सर्विस टैक्ट डिपार्टमेंट में काम किया था. साल 2011 में समीर ने मुंबई एयरपोर्ट के कस्टम डिपार्टमेंट की कमान संभाली, जहां उन्होंने कई सेलेब्स से पूछताछ की थी. आर्यन खान (Aryan Khan) केस ही पहला मामला नहीं है जब समीर वानखेड़े ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के लिए मुश्किलें खड़ी की हों. साल 2011 में समीर वानखेड़े ने शाहरुख खान पर 1 लाख 50 हजार रुपये का फाइन मुंबई एयरपोर्ट पर ओवर लगेज के कारण किया था.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान साल 2011 में अपने परिवार के संग लंदन और हॉलैंड से छुट्टियां मनाकर वापस आ रहे थे. 14 जुलाई 2011 की ये घटना बताई जाती है. उस दौरान मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शाहरुख खान अपने पूरे परिवार के साथ उतरे, एक्टर के पास बड़ी संख्या में बैग थे. रिपोर्ट में कहा जाता है कि शाहरुख खान अपने परिवार के संग जब छुट्टियां मनाकर वापस आए तो उनके पास करीब 20 बैग थे. कस्टम विभाग में समीर वानखेड़े उस वक्त डिप्टी कलेक्टर के पद पर कार्यरत थे. शाहरुख खान और उनके परिवार को समीर ने एयरपोर्ट पर रोककर पूछताछ की. हालांकि बाद में उनके परिवार को छोड़ दिया गया लेकिन शाहरुख खान से लंबी पूछताछ के दौरान उन पर फाइन किया गया और फिर छोड़ा गया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है. इसके बावजूद उन पर कानूनी कार्रवाई हुई और 1 लाख 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगा, जिसे शाहरुख खान को भरना भी पड़ा. मालूम हो शाहरुख खान से जब एयरपोर्ट पर पूछताछ हो रही थी तो उन्हें कोई विशेष और लग्जरी सुविधा नहीं दी गई थी. बल्कि समीर वानखेड़े ने एसआरके के संग भी एक आम पैसेंजर की तरह ही व्यवहार किया था. बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलीवुड में ड्रग्स का मामला निकलकर सामने आया था. जिसका नेतृत्व समीर वानखेड़े ने किया था. इस दौरान समीर ने बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स से पूछताछ भी की थी.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.