-दुनिया के इन 5 महंगी चीजों के मालिक हैं शाहरुख खान-

-दुनिया के इन 5 महंगी चीजों के मालिक हैं शाहरुख खान-

शाहरुख खान बॉलीवुड पर पिछले 25 साल से रा’ज कर रहे हैं। उन्हें फिल्म इंडस्ट्री का किंग खान यों ही नहीं कहा जाता। 100 से ज्यादा फिल्में करने वाले शाहरुख को भारत सरकार पद्मश्री पुरस्कार से नवाज चुकी है। उनकी झोली में अब तक 14 फिल्मफेयर पुरस्कार जा चुके हैं। फ्रां’स स’रकार भी शाहरुख खान को आर्ट अवॉर्ड दे चुकी है।

शाहरुख की फैन फॉलोइंग बहुत बड़ी है। वो करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। किसी जमाने में अपनी पहली सैलरी 50 रुपये लेकर सीधे ताज’महल के दीदार करने पहुंचने वाले शाहरुख खान इस वक्त क’रो’ड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

वो फिल्मोें से ही नहीं, बल्कि विज्ञापनों के जरिए भी ला’खों रुपये की क’माई करते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख की प्रति फिल्म इनकम 25 क’रो’ड़ रु’पये हैं। किसी जमाने में अपनी मां से हजार रुपये लेकर प्रेमिका गौरी की तलाश में मुंबई शहर पहुंचने वाले शाहरुख खान के पास आज मुंबई में अपना आलीशान बंगला है।

वो लग्जरी लाइफ जीते हैं और उनके पास कारों और बाइक्स का अच्छा-खासा कलेक्शन है। उन्होंने फिल्म करने से पहले टीवी शो में भी काम किया था। उनके पहले टीवी सीरियल का नाम फौ’जी था, जिसमें शाहरुख ने एक फौ’जी का किरदार निभाया था। यह सीरियल 1989 में आया था। दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से पढ़ाई करने वाले शाहरुख खान का बंगला मन्नत दुनिया के टॉ’प 10 ब’गंले में शामिल है। यह पूरी तरह से व्हाइट मार्बल से बना है।

यहाँ भी पढ़िए  मुझे नहीं लगता Boycott का असर मेरी फिल्म पर पड़ेगा, मुझे पूरा हिंदुस्तान प्यार करता है- SRK

लाखों लोग हर रोज उनके बंगले मन्नत को देखने के लिए आते हैं। जिसका मार्केट प्राइस 250 क’रो’ड़ रु’पये से ज्यादा बताया जाता है। शाहरुख खान कुल 5067 क’रो’ड़ रपये की सं’पत्ति के मालिक हैं।

उनकी महीने की इन’कम 20 क’रो’ड़ रुपये से ज्यादा है और साल की इन’कम 300 क’रो’ड़ रुपये से अधिक है। किसी जमाने में बॉलीवुड का यह किंग खान पिता के साथ दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में कैंटीन चलाता था। यही से शाहरुख का अभिनय की ओर झुकाव हुआ।

2 नवंबर 1965 को दिल्ली में पैदा हुए शाहरुख के माता-पिता का नाम लतीफ फातिमा खान और ताज मोहम्मद खान था। उनका बचपन बंगलुरू में बीता जहां उनके पिता चीफ इंजीनियर थे। उन्हें 555 नंबर से बहुत प्यार है।

यहाँ भी पढ़िए  छुपाये नहीं छुपा ऐश्वर्या और सलमान का बच्चा, ऐश्वर्या और सलमान के बच्चे की फोटो हो गयी वायरल

शाहरुख की सभी गाड़ियों के नंबर में 555 आता है। अगर शाहरुख और गौरी के प्यार की बात करें तो दोनों की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। जहां शाहरुख पहली ही नजर में गौरी को दिल दे बैठे थे। उस वक्त शाहरुख की उम्र 19 साल और  गौरी की 14 साल थी।।

मन्नत’ के अलावा शाहरुख खान का दुबई में भी अपना घर है जिसकी की’मत 200 क’रो’ड़ से ज्यादा बताई जाती है। दुबई के अलावा लंदन में भी शाहरुख का अपना एक घ’र है, जो उन्होंने साल 2009 में खरीदा था। इसकी की’मत भी 200 क’रो’ड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है।

1992 में फिल्म दीवाना से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख इस वक्त दुनिया के शीर्ष कलाकारों में शामिल हैं। ऐसा कहा जाता है कि शाहरुख खान की कुल सं’पत्ति साल 2025 तक 1 बि’लि’यन डॉ’लर हो जाएगी।

यहाँ भी पढ़िए  आमिर खान के बॉडीगार्ड की सैलरी कई कंपनी के CEOs से भी अधिक, सैलरी सुन होश उड़ जाएंगे

गौरी और शाहरुख की लव स्टोरी की इंडस्ट्री में मिसाल दी जाती है। पहली मुलाकात में जब शाहरुख ने गौरी सेे बात करना चाहा, तो उन्होंने यह कहकर मना कर दिया था कि उनका ब्वॉयफ्रेंड बाहर इंतजार कर रहा है। जबकि बाहर गौरी का भाई इंतजार कर रहे थे। जब शाहरुख को पता चला कि गौरी ने उनसे झूठ बोला, तो उन्होंने गौरी को बहन बनाने को लेकर मजाक किया। धीरे-धीरे दोनों का अफेयर शुरु हो गया। बाद में गौरी शाहरुख को बिना बताए अपने दोस्तों के साथ मुंबई चली गईं। इसके बाद शाहरुख भी अपनी मां से ह’जार रु’प’ये लेकर गौरी की तलाश में मुंबई आ गये। करीब 5 साल तक अफेयर चलने के बाद दोनों ने शादी का फैसला किया और घरवालों  को बताया पर गौरी के परिवार को पहले यह रिश्ता मंजूर नहीं था, लेकिन आखिर में दोनों के प्यार के आगे को झुकना पड़ा और दोनों ने शादी कर ली।।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.