आज बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का Birth Day है, 5100 करोड़ रुपये के है मालिक

आज बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का Birth Day है, 5100 करोड़ रुपये के है मालिक

दिल्ली का एक आम सा दिखने वाला लड़का बॉलीवुड का बादशाह बन जाता है। ये कहानी फिल्मी नहीं है, असली है और वो लड़का और कोई नहीं बल्कि शाहरुख खान हैं। बॉलीवुड पर राज करने वाले शाहरुख खान सिर्फ लोगों के दिलों पर ही राज नहीं करते बल्कि सुर्खियों में भी छाए रहते हैं। किंग खान के फैन्स उनके घर से लेकर उनकी घड़ी तक सब कुछ जानना चाहते हैं। चांदनी चौक की गलियों से लेकर मुंबई के मन्नत तक का सफर शाहरुख के लिए आसान नहीं था। लेकिन आज वह बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं।

यहाँ भी पढ़िए  'आमिर खान ने साबित किया वो सच्चा देशभक्त, भाई ने बीवी छोड़ी ,देश नहीं'

सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड के एक्टर टॉम क्रूज, टॉम हैंक्स और एडम सैंडलर जैसे तमाम एक्टर्स को भी कमाई के मामले में उन्होंने पछाड़ दिया है। इसके साथ ही वह आईपीएल की टीम कोलकारा नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं। जानिए शाहरुख के 56 वें जन्मदिन के मौके पर शाहरुख की कमाई का पूरा ब्योरा।

शाहरुख खान के पूरे करियर की नेट वर्थ 5100 करोड़ रुपए है। एक रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख हर महीने कम से कम 12 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। जबकि साल भर की कमाई 240 करोड़ रुपए से ज्यादा है ।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख हर फिल्म के लिए 40-50 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं जबकि विज्ञापन की शूटिंग के लिए वह 22 करोड़ की फीस लेते हैं।

यहाँ भी पढ़िए  न आंखें न किडनी… राखी सावंत का बड़ा ऐलान- अपना ये बॉडी पार्ट करूंगी डोनेट, रह जाएंगे हक्के-बक्के

शाहरुख का घर ‘मन्नत’ दुनियाभर में अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यहां तक की शाहरुख के फैंस उनके घर के बाहर आकर फोटो लेना नहीं भूलते। शाहरुख के इस घर की कीमत 200 करोड़ के आस पास है। जबकि शाहरुख का एक घर दिल्ली में भी है। इसके अलावा शाहरुख ने दुबई में भई एक विला खरीदा है। इस विला में 6 बेडरूम है।

शाहरुख खान को घड़ियों के बाद अगर किसी का शौक है तो वह है गाडियां हैं। शाहरुख के पास बुगाटी वेरॉन, बीएमडब्लू 6 सीरीज, मित्सुबिशी पजेरो, बीएमडब्लू 7 सीरीज कार, ऑडी ए 6, लैंड क्रूजर, रॉल्स रॉयस ड्रॉप हेट कूप जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं।

यहाँ भी पढ़िए  करण पटेल ने किया शाहरुख खान को सपोर्ट, बोले- 'किंग' से बदले के लिए 'प्रिंस' को फंसाना गलत

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.