कई राज खोलते थे सुशांत राजपूत की टीशर्ट पर लिखे स्लोगन, यहां देखें

कई राज खोलते थे सुशांत राजपूत की टीशर्ट पर लिखे स्लोगन, यहां देखें

सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के बढ़िया एक्टर्स में से एक थे. सुशांत कई चीजों को लेकर गहरा नजरिया रखते थे. उनकी बातों में अर्थ छुपे होते थे. सुशांत सिंह राजपूत अपने फिलोसॉफिकल अंदाज के लिए भी जाने जाते थे और वे मीनिंगफुल विचारों से भरी टी-शर्ट्स को पहनना पसंद करते थे. उनकी टी-शर्ट्स पर कभी फन लविंग, कभी साइंस से जुड़ी तो कभी समाज से जुड़ी गहरी बातें देखने को मिलती थीं. आज हम आपको उन्हीं के बारे में बता रहे हैं.

सुशांत की कूल पर्सनैलिटी को उनकी इस टी-शर्ट पर देखा जा सकता है. इस टी=शर्ट पर Who Are Our Rulers लिखा है. इसमें वह कहीं ना कहीं अपने यूनीक अंदाज में ऐलान कर रहे थे कि बॉलीवुड में वह छाने के लिए तैयार हैं. सुशांत ने एक बार यह भी कहा था कि वे एक्टर के तौर पर अपने आप पर बेहद ध्यान देते हैं. साथ ही उनके लिए फिल्म में अपनी खुद की परफॉर्मेंस काफी मायने रखती है. सुशांत ने बताया था कि वे किसी से मुकाबला करने में विश्वास नहीं रखते और उनका लक्ष्य सिर्फ अपने आपको बेहतर बनाना होता है.

सुशांत की इस टी-शर्ट में सर्वाइव्ड लिखा हुआ देखा जा सकता है. सोशल मीडिया और मॉर्डन डे जनरेशन में सर्वाइव्ड शब्द का ज्यादातर इस्तेमाल इंट्रोवर्ट लोगों द्वारा किया जाता रहा है. प्रतीकात्मक तौर पर इस शब्द का इस्तेमाल इंट्रोवर्ट तब करते हैं जब वे बाहरी दुनिया की तमाम चुनौतियों से निपटकर किसी तरह घर वापस पहुंचते हैं. इंट्रोवर्ट लोग अक्सर सामाजिक तौर पर बहुत ज्यादा घुल-मिल नहीं पाते हैं. सुशांत भी इंट्रोवर्ट पर्सनैलिटी के थे और उन्होंने फिल्मों को अपने आपको अभिव्यक्त करने के माध्यम के तौर पर उन्होंने अपनाया था.

सुशांत की इस टी-शर्ट में लोकप्रियता की आलोचना की जा रही है. समाज की कंडीशनिंग के चलते सुशांत भी मानने लगे थे कि सफलता का मतलब सिर्फ पैसा कमाना और फेमस होना ही है लेकिन जब उन्होंने इन दोनों को अचीव कर लिया तब उन्हें एहसास हुआ कि उनके लिए सफलता का मतलब सिर्फ भौतिकवादी होना नहीं है और उन्हें ब्रह्माण्ड से जुड़े रहस्यों और आध्यात्म में भी काफी दिलचस्पी थी.


सुशांत की इस टी-शर्ट पर कंफर्टबेली सिंगल लिखा देखा जा सकता है. जहां वे इस टी-शर्ट के सहारे लड़कियों को मैसेज देते हुए दिखाई दिए थे वहीं कहीं ना कहीं ये भी समझ आता है कि वह एक इंट्रोवर्ट इंसान के तौर पर अपने आप में खुश थे और उन्हें जिंदगी के उस दौर में किसी की तलाश नहीं थी.


सुशांत को गणित, फिजिक्स और साइंस से बेहद प्यार था. इस टी-शर्ट में आपको गणित की इक्वेशन देखने को मिल जाएगी. इस मैकेनिकल इंजीनियरिंग का जोक है, जो मैकेनिक्स के मोशन ऑफ ऑब्जेक्ट – kinematics और कैलकुलस के जुड़ाव से बना है. इसका मतलब है – Don’t Be a Jerk यानी बद्तमीज मत बनो. यह टी-शर्ट साफ दिखाती है कि सुशांत का आई क्यू कितना ज्यादा था.

सुशांत सिंह राजपूत को नासा से बेहद प्यार था. वह बचपन से एस्ट्रोनॉट बनना चाहते थे. ऐसे में उन्होंने नासा में कई बार अप्लाई भी किया था और बार-बार रिजेक्ट भी हुए थे. बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने अपनी फिल्म चंदा मामा दूर के लिए नासा में वर्कशॉप और ट्रेनिंग करने का मौका मिला था. अफसोस यह फिल्म नहीं बन पाई. लेकिन सुशांत दोबारा नासा जाकर वर्कशॉप अटेंड करना चाहते थे.

सुशांत सिंह राजपूत सपनों को देखते और उन्हें जीने में विश्वास रखते थे. इतना ही नहीं उन्होंने अपने सपनों की लिस्ट भी बनाई थी. इस लिस्ट में उन्होंने वह सारी बातें लिखी थीं, जो वह करना चाहते थे. यह टी-शर्ट इसी बात की ओर इशारा करती हैं कि सुशांत सपनों में विश्वास रखते थे.

सुशांत सिंह राजपूत की यह टी शर्ट भाईचार को सलाम करती है. इस टी-शर्ट में लिखा है कि मेरे दाईं ओर जो है मेरा भाई है. मेरे बाईं वो भी मेरा भाई है. हम सब भाई साथ मिल जाएंगे तो लड़ पाएंगे. इस टी-शर्ट से उन्होंने लोगों को एकता का पैगाम दिया था.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.