महाराष्ट्र: बेटे ने मां को दिया 50वें जन्मदिन पर सरप्राइज गिफ्ट, हेलीकॉप्टर में कराई सैर

महाराष्ट्र: बेटे ने मां को दिया 50वें जन्मदिन पर सरप्राइज गिफ्ट, हेलीकॉप्टर में कराई सैर

एक बेटे ने अपनी मां की बरसों की इच्छा पूरी की. मां के 50वें जन्मदिन पर सरप्राइज गिफ्ट में उन्हें पहली बार हेलीकॉप्टर से सैर कराई. बेटे के इस तोहफे को देखकर मां के आंसू निकल पड़े.

ठाणे जिले के उल्हासनगर में आज के युग का श्रवण कुमार देखने को मिला. एक बेटे ने अपनी मां की बरसों की इच्छा पूरी की. बेटे ने अपनी मां के 50वें जन्मदिन पर सरप्राइज देते हुए पहली बार हेलीकॉप्टर में घुमाया. बेटे के इस अनोखे तोहफे को देखकर मां के आंसू निकल पड़े और बोली कि ऐसा बेटा भगवान सबको दे.

बेटे द्वारा मां को दिया गया यह तोहफा पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है. रेखा दिलीप गरड महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के बार्शी की रहने वाली हैं. शादी के बाद वो अपने पति के साथ उल्हासनगर रहने लगी थीं. लेकिन जब उनके बच्चे छोटे थे तो पति की अचानक मौत हो गई थी. उस समय उनका बड़ा बेटा सातवीं क्लास में पढ़ रहा था.

अचानक रेखा ने मुश्किलों का पहाड़ टूट गया और तीनों बच्चों की परवरिश के लिए उन्हें लोगों के घर का काम करना पड़ा. बड़े बेटे प्रदीप को आश्रम के स्कूल में पढ़ाया. प्रदीप ने कड़ी मेहनत और लगन के साथ साथ अपनी पढ़ाई पूरी की और नौकरी करने लगा. प्रदीप जब बारहवीं कक्षा में था तो उनके घर के ऊपर से  एक हेलीकॉप्टर उड़ रहा था. तब उनकी मां ने कहा कि क्या कभी हम भी हेलीकॉप्टर में बैठ पाएंगे.

मां की यही बात प्रदीप के मन में बैठ गई और समय बीतता गया. प्रदीप नौकरी करने लगा और धीरे- धीरे उसे तरक्की मिलने लगी. वो लोग परिवार समेत चॉल से निकलकर फ्लैट में रहने लगे. इस दौरान प्रदीप की शादी हो गई और दो बच्चे हो गए. लेकिन मां की हेलीकॉप्टर में घुमाने की इच्छा उसे लगातार याद थी.

एक दिन प्रदीप को आइडिया आया कि मां के 50वें जन्मदिन पर क्यों न हेलीकॉप्टर से आससान की सैर कराई जाए. फिर उसने सारी तैयारी की और अपनी मां को सीधे जुहू के एयरबेस ले गया. उसने अपनी मां को बताया कि वो उन्हें सिद्धिविनायक का दर्शन करने जाना चाहता है. लेकिन एयरबेस पहुंचकर जब मां को बेटे के सरप्राइज गिफ्ट के बारे में पता चला तो वो अपने खुशी के आंसू नहीं रोक पाई.

बेटे के इस सरप्राइज गिफ्ट के बाद मां अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर सकी. बेटा उन्हें ऐसा सरप्राइज गिफ्ट देगा ऐसा उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था. वह कह रही थीं- भगवान ऐसा बेटा हर किसी को दे. पूरे परिवार ने हेलीकॉप्टर की सवारी का आनंद लिया.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.