पत्नी नहीं बल्कि बोनी कपूर की बहन थी श्रीदेवी, सालों बाद सामने आया असली रिश्ता

पत्नी नहीं बल्कि बोनी कपूर की बहन थी श्रीदेवी, सालों बाद सामने आया असली रिश्ता

एक दौर था जब बॉलीवुड में सिर्फ पुरुष अभिनेता ही सुपर स्टार हुआ करते थे। अभिनेत्रियां महज साइड आर्टिस्ट की तरह ही होती थी। मगर 80-90 के दशक में आई अभिनेत्री श्रीदेवी ने इस भ्रांति को तोड़ दिया। उन्होंने अपने अभिनय और हुनर के दम पर बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल किया जिसे इससे पहले कोई और अभिनेत्री हासिल नहीं कर पाई थी। अपने दम पर दमदार अभिनय करियर बनाने वाली श्रीदेवी की निजी जिंदगी भी काफी सुर्खियों में रही। एक समय था जब उनके अफेयर के चर्चे उस समय के सुपस्टार मिथुन चक्रवर्ती के साथ चलते थे। फिर बाद में उन्होंने बोनी कपूर से शादी रचा ली।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor)


श्रीदेवी और उनके पति बोनी कपूर दोनो की आपस में ट्यूनिंग बड़ी ही कमाल की थी। दोनों चाहे अच्छा समय हो या बुरा समय हो हमेशा एक दूसरे के साथ ही खड़े मिलते। यही वजह है कि इन्हें बॉलीवुड में कई लोग आइडल कपल भी मानते हैं। हालांकि यह भी एक सच्चाई है कि बोनी कपूर से शादी करने के पहले कभी श्रीदेवी उन्हें राखी बांधा करती थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor)

दरअसल जिस समय बोनी कपूर श्रीदेवी से मिले थे उस दौरान वे शादीशुदा थे। मगर बावजूद उसके वे पहले ही नज़र में श्रीदेवी के आगे अपना दिल हार गए थे। कहा जाता है कि श्रीदेवी का जादू उन पर इस तरह चल गया था कि मिस्टर इंडिया में अभिनेत्री को साइन करने के लिए उन्होंने एक हफ्ते तक अभिनेत्री के घर के चक्कर लगाए। सिर्फ इतना ही नहीं जितनी फीस तय हुई थी उससे 11 लाख रुपये ज़्यादा उन्हें बोनी कपूर ने वेतन के रूप में अभिनेत्री को दिया था।

दरअसल आज जो हम को किस्सा सुनाने वाले हैं, वो 1984 का है। यह वो दौर था जब इंडस्ट्री में श्रीदेवी और मिथुन के प्यार के चर्चे आम हो गए थे। 1985 में तो इस तरह की खबरें भी उठने लगी थी कि मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी ने गुपचुप ढंग से शादी कर ली। मगर कहा जाता है कि मिथुन की पत्नी गीता बाली को श्रीदेवी बिल्कुल पसंद नहीं थी। यही वजह है कि 18988 के आते-आते दोनों के रास्ते अलग हो गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ŝ𝓗𝕒𝓝Tᶤ (@shanti_indiiia)

उधर बोनी कपूर श्रीदेवी को ले कर काफी सीरियस हो चुके थे। इतना ही वे अभिनेत्री को पाने के लिए अपनी पहली पत्नी मोना को भी छोड़ने के लिए तैयार हो गए थे। और फिर आखिरकार बोनी कपूर ने वही किया। बोनी 1996 में अपनी पत्नी से अलग हो गए और श्रीदेव से शादी रचा ली। कहा जाता है कि जिस वक्त श्रीदेवी और बोनी कपूर ने शादी की थी उस वक्त श्रीदेवी प्रेग्नेंट थी। अपनी शादी के कुछ महीनों बाद ही उन्होंने अपनी पहली बेटी को जन्म दिया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor)

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.