खुद से बड़े स्टार्स का सम्मान करने से नहीं कतराते बॉलीवुड के ये 6 सुपरस्टार

खुद से बड़े स्टार्स का सम्मान करने से नहीं कतराते बॉलीवुड के ये 6 सुपरस्टार

हम भारतीय अपने मेहमानों को भगवान का दर्जा देते हैं। यही हमारे संस्कार हमें अपने से बड़े बुजुर्गों का सम्मान करना और उन्हें सम्मान देना सिखाते हैं। भारतीय संस्कृति में बड़ों को सम्मान देने का सबसे अच्छा तरीका उनके पैर छूना है। हालांकि कई लोगों को दूसरों के पैर छूने में शर्म महसूस होती है। इसके अलावा विशेष रूप से अमीर और जाने-माने लोगों की सोच एक जैसी होती है। लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिनके लिए डोलट-फेम बाद में आता है और भारतीय संस्कृति सबसे पहले।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं में से एक हैं। उन्हें हर साल तीन से चार फिल्में मिलती हैं। इसके अलावा ये सभी फिल्में हिट भी होती हैं। वह आज भारत के शीर्ष अभिनेताओं की सूची में भी मौजूद हैं। बावजूद इसके ये कामयाबी और शोहरत अक्षय के सिर पर नहीं चढ़ पाई है। वह भारतीय संस्कृति का बहुत सम्मान करते हैं। अक्षय जमीन से जुड़े इंसान हैं। यही कारण है कि जब भी वे अपने से बड़े व्यक्ति या किसी वरिष्ठ अभिनेता से मिलते हैं तो उनके पैर जरूर छूते हैं। गोवा में 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान अक्षय को अमिताभ बच्चन के पैर छूते देखा गया।

रणवीर सिंह

रणवीर बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता हैं। इसके अलावा उनका फैशन सेंस भले ही थोड़ा अजीब हो लेकिन वह बहुत अच्छे इंसान हैं। वही रणवीर जब भी अपने फैन्स से मिलते हैं तो बेहद विनम्र होते हैं। जब रणवीर अपने से बड़े एक्टर्स से मिलते हैं तो उनके पैर छूने से भी नहीं कतराते। एक बार अवॉर्ड फंक्शन में रणवीर ने जमीन पर स्वर्गीय अमित जी के पैर छुए।

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर दिखने में बेहद हैंडसम हैं, उनके पास भी दौलत और शोहरत की कोई कमी नहीं है। बॉलीवुड में उनकी छवि एक प्लेबॉय की है। हालांकि, रणबीर अभी भी अपने बे बड़ों का सम्मान करते हैं और उन्हें अपने पैरों से छूते हैं।

सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के नंबर 1 सुपरस्टार हैं। लेकिन उसकी स्थिति ने उसे कभी अहंकारी या मूर्ख नहीं बनाया। खासकर जब सीनियर एक्टर्स की बात आती है तो सलमान उनके साथ व्यवहार करते हैं। ऐसा ही उदाहरण आप तस्वीर में देख सकते हैं। यही वजह है कि लोग भाईजान को पसंद करते हैं।

कपिल शर्मा

कपिल एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। उसके पास अपने मूल्यों के लिए मूल्य है। इसके अलावा यही वजह है कि आज भी भारत के नंबर 1 कॉमेडियन बनने के बाद भी वह अपने शो में आने वाले हर सीनियर एक्टर के पैर छूते हैं।

शाहरुख खान

बॉलीवुड में किंग की उपाधि प्राप्त कर चुके शाहरुख भी सभी के साथ बहुत विनम्र तरीके से पेश आते हैं। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि वे कैसे ममता बनर्जी के पैर छू रहे हैं। इसके अलावा शाहरुख को अमिताभ बच्चन समेत कई सीनियर लोगों के पैर छूते हुए देखा गया है। सुनने में तो यह भी आया है कि शाहरुख के घर जब भी कोई मेहमान आता है तो वह उन्हें कार के बाहर छोड़कर चला जाता है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.