इन मशहूर सितारों ने नहीं चखा शादी का लड्डू, सिंगल लाइफ जीना करते हैं पसंद

इन मशहूर सितारों ने नहीं चखा शादी का लड्डू, सिंगल लाइफ जीना करते हैं पसंद

हाल ही में फिल्म फाइटर के डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ ने अपने पॉडकास्ट में कहा था कि शादी का कॉन्सेप्ट आउटडेटेड हो चुका है और जीनियस लोग शादी नहीं करते हैं. जो लोग अपने काम को लेकर बेहद पैशनेट हैं, उन्हें शादी नहीं करनी चाहिए. बॉलीवुड में भी कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने अब तक शादी नहीं की है और कई तो ऐसे भी हैं जो शादी के कॉन्सेप्ट में विश्वास ही नहीं करते हैं. जानते हैं ऐसे ही सितारों के बारे में

हाल ही में फिल्म फाइटर के डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ ने अपने पॉडकास्ट में कहा था कि शादी का कॉन्सेप्ट आउटडेटेड हो चुका है और जीनियस लोग शादी नहीं करते हैं. जो लोग अपने काम को लेकर बेहद पैशनेट हैं, उन्हें शादी नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर आप लगातार सीखना चाहते हैं, दुनिया की यात्रा करना चाहते हैं तो आपको शादी से दूर रहना चाहिए. अगर आप अपनी हसबेंड या वाइफ के साथ टीवी सीरियल्स देखना चाहते हैं वो शादी कर सकते हैं. बॉलीवुड में भी कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने अब तक शादी नहीं की है और कई तो ऐसे भी हैं जो शादी के कॉन्सेप्ट में विश्वास ही नहीं करते हैं. जानते हैं ऐसे ही सितारों के बारे में

सलमान खान (Salman Khan) बॉलीवुड के सबसे एलिजिबल बैचलर माने जाते हैं. पिछले कई सालों से सलमान के फैंस उनकी शादी को लेकर सवाल करते रहे हैं. सलमान अपनी लाइफ में कई हाई प्रोफाइल मॉडल्स और एक्ट्रेसेस को डेट कर चुके हैं लेकिन उन्होंने कभी शादी नहीं की है. सलमान ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि शादी समय की बर्बादी है.

यहाँ भी पढ़िए  बिग बॉस विनर शिल्पा शिंदे का MMS भी हो चुका है वायरल

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार एक्ट्रेस तब्बू लो (Tabbu) प्रोफाइल रहना पसंद करती हैं और अक्सर अपनी शादी की बात को काफी चतुराई से टाल जाती हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, तब्बू की साजिद नाडियाडवाला से एंगेजमेंट टूट गई थी और उसके बाद उन्होंने सिंगल रहने का फैसला ही किया है.

अपनी मीनिंगफुल फिल्मों से चर्चा में रहने वाले एक्टर राहुल बोस (Rahul Bose) ने भी अब तक शादी नहीं की है और वे सिंगल रहकर खुश हैं. राहुल ने कहा कि उन्हें सिनेमा से बेहद लगाव है और सिंगल होने की वजह से वे अपने काम पर काफी फोकस कर पाते हैं.

अक्षय खन्ना के भाई राहुल खन्ना (Rahul Khanna) सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं और अपने भाई की तरह ही वे भी सिंगल हैं. साल 2017 में हालांकि राहुल ने अपने एक पोस्ट के सहारे बताया था कि वे 20 सालों से एक लड़की को डेट कर रहे थे लेकिन अब उनका ब्रेकअप हो चुका है. हालांकि राहुल का शादी का अब भी कोई इरादा नहीं है.

यहाँ भी पढ़िए  VIDEO: अपने खूबसूरत कपड़े दिखा रही थी उर्फी जावेद तभी राखी सावंत ने कर दी ऐसी हरकत, शर्म से पानी-पानी हो गई उर्फी

बॉलीवुड में अपनी एक अलग छवि बना चुके एक्टर अभय देओल (Abhay Deol) यूं तो शादी के कॉन्सेप्ट को आउटडेटेड नहीं मानते हैं लेकिन वो मानते हैं कि ये कॉन्सेप्ट उनके लिए नहीं हैं. अभय मोनिका डोगरा के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं और अक्सर अपना समय गोवा, मुंबई और अमेरिका में बिताते हैं.

करण जौहर (Karan Johar) अपनी किताब में बता चुके हैं कि वे स्ट्रेट नहीं है. उन्होंने अपने इंटरव्यू में ये भी बताया है कि अपनी सेक्शुएल ओरिएंटेशन को देखते हुए वे शादी करने को लेकर सहज नहीं हैं. करण सरोगेसी के सहारे दो बच्चों के पिता बन चुके हैं और उन्होंने ये भी कहा है कि काम ही उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है.

अक्सर मीडिया से दूरी बनाने वाले एक्टर अक्षय खन्ना (Akshay Khanna) ने भी लाइफ के चार दशक बिताने के बावजूद अब तक शादी नहीं की है और ना ही उनका आगे कोई इरादा है. अक्षय के पिता विनोद खन्ना भी एक दौर में ओशो के भक्त रह चुके हैं. अक्षय खन्ना मेनस्ट्रीम लाइफस्टायल से भी दूरी बनाकर चलते हैं और सिर्फ फिल्मों की शूटिंग के दौरान ही वे सेट पर दिखते हैं और वे अक्सर अपना समय शहर से दूर अपने फॉर्महाउस पर बिताना पसंद करते हैं.

यहाँ भी पढ़िए  42 साल की उम्र में सलमान खान की हीरोइन भाग्यश्री ने पहनी बिकिनी, तस्वीरें हुईं वायरल

टीवी इंडस्ट्री  में अपने पारिवारिक सीरियल्स के सहारे फैंस के दिलों में जगह बनाने वाली एकता कपूर (Ekta Kapoor)ने खुद कभी शादी नहीं की है. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने अपने कई दोस्तों की शादियों को टूटते देखा है और ज्यादातर रिलेशनशिप में लोग एक दूसरे को चीट कर लेते हैं. ऐसे में वे इस तरह के रिस्क से दूर रहना चाहती हैं और बिना शादी के अपनी जिंदगी जीकर खुश हैं. एकता कपूर सरोगेसी के सहारे मां भी बन चुकी हैं और सिंगल मदरहुड इंजॉय कर रही हैं.

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने बॉलीवुड स्टार्स से लेकर मॉडल्स को डेट किया है लेकिन उन्होंने कभी शादी नहीं की है. मिस यूनिवर्स सुष्मिता ने बॉलीवुड में सिंगल मदर के कॉन्सेप्ट को ट्रेंड कराया था और वे अपनी दो बेटियों की परवरिश कर रही हैं. फिलहाल सुष्मिता कश्मीर के मॉडल को डेट कर रही हैं.

कहो ना प्यार है और गदर जैसी सुपरहिट फिल्में देने के बावजूद अमीषा पटेल (Amisha Patel) का करियर परवान नहीं चढ़ पाया. अमीषा एक दौर में डायरेक्टर विक्रम भट्ट के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रही लेकिन इस रिश्ते के टूटने के बाद वे अब तक सिंगल ही हैं. जिंदगी के चार दशकों के बाद भी अमीषा का शादी का कोई प्लान नहीं है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.