बेटी को किस करने से लेकर अफेयर्स तक, ऐसी है महेश भट्ट की विवादित जिंदगी

बेटी को किस करने से लेकर अफेयर्स तक, ऐसी है महेश भट्ट की विवादित जिंदगी

मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. अपनी फिल्मों के साथ ही साथ उनकी जिंदगी से भी कई विवाद जुड़े रहे हैं. जानें महेश भट्ट की जिंदगी से जुड़े अनजाने पहलओं को..

मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. अपनी फिल्मों के साथ ही साथ उनकी जिंदगी से भी कई विवाद जुड़े रहे हैं. उनकी मां मुस्लिम और पिता हिंदू थे. उनकी मां ने ही उन्हें पाल पोसकर बड़ा किया. शायद यही वजह थी कि उन्होंने अपनी जिंदगी में भी शादी को ज्यादा अहमियत नहीं दी.

महेश भट्ट जब कॉलेज में थे तो वो लॉरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की के प्यार में पड़ गए थे. बाद में लॉरिएन का नाम बदलकर किरन भट्ट रखा गया. किरन, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की मां हैं.

एक एक्सपेरिमेंटल डायरेक्टर होने के चलते उन्होंने ड्रग्स और अध्यात्म के साथ भी प्रयोग किए. उन्होंने विनोद खन्ना को ओशो से परिचित कराया था लेकिन उनका खुद ही ओशो से मोहभंग हो गया था और वे कृष्णमूर्ति की शरण में आ गए थे. वे शादी के दौरान ही एक्ट्रेस परवीन बाबी से अफेयर में थे जिससे उनकी शादी में कलह होने लगी. महेश के इसके बाद परवीन से भी रिश्ते खराब हो गए. कहा ये भी जाता है कि परवीन अपने आखिरी समय में काफी अकेली थीं और उन्हें सित्जोफ्रेनिया नाम की खतरनाक मानसिक बीमारी हो गई थी.

किरन से रिश्तों में कड़वाहट के बीच महेश की जिंदगी में सोनी राजदान आईं लेकिन किरन और महेश भट्ट का तलाक नहीं हुआ था. इसी बीच उन्होंने सोनी से शादी कर ली. इस शादी के लिए महेश ने मुस्लिम धर्म कबूल कर लिया था. सोनी, आलिया और शाहीन भट्ट की मां हैं.

महेश भट्ट की लाइफ में सबसे बड़ा विवाद उनकी बेटी पूजा भट्ट से जुड़ा रहा है. उन्होंने एक मैगजीन के लिए बेटी पूजा भट्ट को किस करते हुए फोटोशूट कराया था. पूजा भट्ट कहती हैं कि उन्होंने अपने पिता को शराब से जूझते देखा है लेकिन वे खुश हैं कि महेश अब इस आदत से मुक्त हो चुके हैं. अपनी विवादित जिंदगी की तरह ही महेश की फिल्में भी प्रयोगधर्मी रही हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.