पैसे बचाने के लिए प्राइवेट जेट से श्रीलंका बर्तन खरीदने गई थी नीता अंबानी

पैसे बचाने के लिए प्राइवेट जेट से श्रीलंका बर्तन खरीदने गई थी नीता अंबानी

नीता अंबानी बकिंघम पैलेस के बाद दुनिया के दूसरे सबसे महंगे घर में रहती है और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक से शादी की है. उसके 40 मंजिला घर में लगभग 170 कारें हैं लेकिन जब नीता अंबानी को 2010 में अपने हाल ही में तैयार घर एंटीलिया के लिए बरतन खरीदना पड़ा, तो उन्होंने पैसे बचाने के लिए श्रीलंका जाने का फैसला किया. लेकिन उसके कमखर्च वाले व्यवहार ने अंबानी एक मिलियन डॉलर बचा लिया.

नीता अंबानी ने अपने घर के लिए और अपने मेहमानों के लिए दिवाली गिफ्ट के रूप में जो बरतन ब्रांड चुना, वह 100 साल पुराना जापानी ब्रांड नोरिटेक था. ये जापान के उस गांव के नाम पर जहां इसकी उत्पत्ति हुई. नोरिटेक अमेरिका में एक लोकप्रिय ब्रांड रहा है. ब्रांड अपने आप में होटल, एयरलाइनों और निजी घरों में काफी पसंद किया जाता है. हालाँकि इसकी महंगी कीमत के कारण सभी के लिए इसे खरीद पाना संभव नहीं है.

यहाँ भी पढ़िए  नीता अंबानी ने एक बार फिर सबको चौकाया, बिना पति को बताए खरीद ली 100 करोड़ की कार

दिलचस्प बात यह है कि नोरिटेक बर्तन भारत में आसानी से मिल जाते है फिर भी नीता अंबानी ने 1500 किमी से अधिक उड़ान भरकर दूसरे देश में जाने का फैसला किया, और नोरिटेक बर्तन ख़रीदे. साल 2010 में नीता अंबानी ने नोरिटेक से रसोई के बर्तन के 25,000 फीस खरीदे थे.

कीमत अंतर के कारण अंबानी ने श्रीलंका के लिए उड़ान भरने और नोरिटेक को अपने पड़ोसी देश के आउटलेट से खरीदने का फैसला किया था. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 22 कैरेट सोने की ट्रिमिंग के साथ एक सिंगल नोरिटेक डिनर सेट की कीमत भारत में $800 और $2,000 के बीच हो सकती है, श्रीलंका में इसकी कीमत कहीं $300 और $500 के बीच होगी.

यहाँ भी पढ़िए  Kapil Sharma की मां ने गिन्नी चतरथ को लेकर किया खुलासा, दिखाया दुनिया को बहू का असली चेहरा

रिपोर्टों का अनुमान है कि अगर प्राइवेट जेट से आने-जाने का खर्चा भी जोड़ा जाए तब भी नीता ने इस खरीद से काफी पैसा बचाया होगा. श्रीलंका में नोरिटेक भारत से सस्ता है क्योंकि देश में एक नोरिटेक फैक्ट्री है जो शुल्क कर आदि के बिना इस तरह के सभी उत्पादों का निर्माण करती है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.