IT डिपार्टमेंट के चार दिन चले ‘सर्वे’ के बाद सोनू सूद ने पहली बार क्या कहा?

IT डिपार्टमेंट के चार दिन चले ‘सर्वे’ के बाद सोनू सूद ने पहली बार क्या कहा?

15 सितंबर को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सोनू सूद (Sonu Sood) के मुंबई ऑफिस समेत 6 ठिकानों पर सर्वे शुरू किया. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईटी अधिकारी सोनू सूद के अकाउंट बुक से लेकर कमाई और खर्च जैसे तमाम आर्थिक दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं. साथ ही उन संस्थाओं की भी जांच की जा रही है, जो सोनू सूद से जुड़े हुए हैं. IT डिपार्टमेंट्स की तरफ से ये दावा किया गया कि सोनू सूद से जुड़ी जगहों पर तलाशी के बाद 20 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी, 65 करोड़ रुपये के फर्जी लेनदेन, दो करोड़ रुपये से अधिक की अवैध विदेशी फंडिंग और जयपुर की एक इन्फ्रा फर्म के साथ 175 करोड़ रुपये के सर्कुलर के लेनदेन की जानकारी सामने आई है. अब इस मामले में सोनू सूद ने जवाब दिया है.

यहाँ भी पढ़िए  सिर्फ़ अटेन्शन पाने के लिए राखी ने कही थी आदिल से ब्रेकअप की बात, ब्रेकअप के 2 दिन बाद ही आदिल के साथ कर दी यह हरकत

सोनू ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया. इस पोस्ट में वो लिखते हैं-

”हर बार आपको अपना पक्ष बताने की ज़रूरत नहीं होती. समय खुद बता देगा.

मैंने पूरे दिल और ताकत से भारत के लोगों की सेवा में खुद को समर्पित किया है. मेरे फाउंडेशन का हर रुपया किसी की जान बचाने और किसी ज़रूरतमंद तक पहुंचने के लिए इंतज़ार कर रहा है. कई मौकों पर मैंने ब्रांड्स से मेरी एंडॉर्समेंट फीस भी मानवीय कार्यों के लिए डोनेट करने को कहा है, ताकि हमारा काम चलता रहे.

पिछले चार दिनों से मैं अपने घर आए कुछ मेहमानों को अटेंड करने में लगा हुआ था. इसलिए आपकी मदद नहीं कर पाया. मैं पूरी विनम्रता से आपकी सेवा में वापस आ गया हूं. जीवनभर के लिए.

यहाँ भी पढ़िए  67 साल के अनुपम खेर ने किया गजब का ट्रांसफॉर्मेशन, 20 साल के लड़कों को दे रहे टक्कर

‘कर’ भला हो भला

अंत भले का भला

मेरी यात्रा जारी रहेगी.

जय हिंद

सोनू सूद”

अपने इस पोस्ट के कैप्शन में सोनू ने लिखा-

”सख्त राहों में भी आसान सफर लगता है,
हर हिंदुस्तानी की दुआओं का असर लगता है”

कोरोना वायरस महामारी के दौरान सोनू सूद ने देश के कई ज़रूरतमंद लोगों की मदद की थी. महानगरों से अपने शहर-गांव जाने वालों को अपने खर्चे पर बस सर्विस दी. वायरस का संक्रमण झेल रहे लोगों को हरसंभव मेडिकल हेल्प मुहैया करवाई. इसके अलावा भी वो लगातार लोगों की मदद करते रहते हैं. ऐसे में उनके घर इनकम टैक्स का ‘सर्वे’ लोगों के गले नहीं उतरा.

पब्लिक ने सोशल मीडिया पर लिखना शुरू कर दिया कि सोनू सूद हाल ही में दिल्ली सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में शुरू किए गए ‘देश के मेंटर’ प्रोग्राम के ब्रैंड अम्बैसेडर बनाए गए थे. इसकी घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोनू के साथ बैठकर प्रेस कांफ्रेंस में की थी. शायद उनके यहां हो रही इनकम टैक्स सर्वे की ये वजह हो सकती है. हालांकि इस मामले में पक्के तौर पर अभी कुछ कहना सही नहीं होगा.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.