जब एक लड़की के लिए अमिताभ बच्चन ने मार दिया था रेखा को जोरदार थप्पड़

जब एक लड़की के लिए अमिताभ बच्चन ने मार दिया था रेखा को जोरदार थप्पड़

नई दिल्ली। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) की लव स्टोरी के कई किस्से सालों बाद खूब सुनने को मिलते हैं। कई ऐसी बातें जिन्हें जानकर लोग दंग रह जाते हैं। एक वक्त था जब रेखा अमिताभ बच्चन के प्यार में दीवानी हो गई थीं। बिग बी की पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) से भी इस रिश्ते की पूरी खबर थी। बताया जाता है कि जया बच्चन ही वो शख्स हैं जिनकी वजह से अमिताभ बच्चन और रेखा फिर कभी बड़े पर्दे पर साथ नहीं दिखाई दिए। आज भी बिग बी और रेखा के बीच अजीब सी दूरी है। रेखा के जीवन पर आधारित किताब में अमिताभ और रेखा से जुड़ा एक किस्सा है। जिसमें बताया गया है कि एक लड़की के लिए अमिताभ बच्चन रेखा तक तो थप्पड़ मार दिया था।

यहाँ भी पढ़िए  राज कुंद्रा से करते है यह 4 अभिनेता बहुत ज्यादा नफरत , उसकी शकल तक नही देखना चाहते

रेखा के बाद इरानियन डांसर पर आया अमिताभ बच्चन का दिल

दरअसल, एक्ट्रेस रेखा की बुक ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ पर में उनकी जिंदगी के कई राज का जिक्र किया गया है। वहीं किताब में कई ऐसी बातें भी हैं जिन्हें रेखा ने कभी नहीं माना। 80 के दशक में अमिताभ बच्चन और रेखा का प्यार परवान चढ़ चुका था। मशहूर वेवसाइट लहरें की एक रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन उस वक्त शादीशुदा थे। उन्होंने एक्ट्रेस जया प्रदा संग शादी की थी। इस बात की परवाह ना करते हुए भी अमिताभ बच्चन रेखा को दिल दे बैठे। इसी बीच फिल्म लावारिस की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन का दिल इरानियन डांसर पर आ गया। फिल्म के एक गाने में नेली नामक इस डांसर ने बहुत जबरदस्त डांस किया था।

यहाँ भी पढ़िए  आलिया भट्ट के लहंगे को रणबीर कपूर ने ‘मारी लात’, फैंस हो गए नाराज, वायरल हुआ VIDEO

रेखा को अमिताभ बच्चन ने जोरदार थप्पड़

धीरे-धीरे अमिताभ बच्चन और इरानियन के अफेरर्स के चर्चे रेखा तक भी आने लगे। अमिताभ बच्चन के अफेयर्स की खबर जब रेखा को लगी तो वो परेशान होने लगी। एक दिन रेखा फिर लावारिश के सेट पर ही पहुंच गई। इरानियन संग अफेयर्स की खबरों पर रेखा ने अमिताभ से सफाई मांगी। किताब के मुताबिक रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच खूब बहस हुई और अमिताभ बच्चन ने रेखा को जोरदार थप्पड़ तक जड़ दिया।

रेखा ने बड़ा फैसला

अमिताभ बच्चन के थप्पड़ का जवाब वहां तो रेखा ने नहीं दिया, लेकिन वापस आने के बाद रेखा ने फिल्म सिलसिला में काम करने से मना कर दिया। फिल्म के निर्देशक यश चोपड़ा समझ गए थे कि रेखा ने ये फैसला गुस्से में लिया है। बाद में यश चोपड़ा जी ने अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा संग बात की और तीनों को फिल्म में काम करने के मनाया। ‘सिलसिला’ रेखा और अमिताभ बच्चन की आखिरी फिल्म थी। इस फिल्म के बाद दोनों ने कभी भी साथ में काम नहीं किया।

यहाँ भी पढ़िए  कॉन्सर्ट में आख़िर किस वजह से हुई सिंगर केके की मौत? खुला बड़ा राज

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.