जब बच्चे पूछते हैं कि हमारा धर्म क्या है-हिंदू या मुस्लिम? तो जानिए शाहरुख देते हैं क्या जवाब?

जब बच्चे पूछते हैं कि हमारा धर्म क्या है-हिंदू या मुस्लिम? तो जानिए शाहरुख देते हैं क्या जवाब?

शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) ने बताया था कि वो चाहते थे कि उनके बच्चों का नाम ऐसा हो जो हर हिन्दुस्तानी की जुबां पर आसानी से बैठ जाए.

Shah Rukh Khan Family: बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) के बड़े बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) पिछले दिनों कुछ गलत कारणों से सुर्ख़ियों में आ गए थे. ड्रग्स से जुड़े एक मामले में नाम आने के बाद आर्यन की गिरफ़्तारी हुई थी और अक्टूबर में लगभग पूरे महीने आर्यन को जेल की हवा खाना पड़ी थी. बहरहाल, आज हम आपको आर्यन के ड्रग्स से जुड़े केस के बारे में नहीं बल्कि किंग खान ने अपने बच्चों का नाम आर्यन, सुहाना (Suhana) और अबराम खान (Abram Khan) क्या सोचकर रखा इस बारे में बताएंगे.

खुद किंग खान ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था. शाहरुख़ खान ने बताया था कि वो चाहते थे कि उनके बच्चों का नाम ऐसा हो जो हर हिन्दुस्तानी की जुबां पर आसानी से बैठ जाए. आपको बता दें कि शाहरुख़ खान जहां मुसलमान हैं वहीं गौरी हिंदू हैं. ऐसे में अक्सर किंग खान के बच्चे उनसे यह पूछते हैं कि हमारा धर्म क्या है ? इस सवाल का जवाब शाहरुख़ बेहद फिलॉसफिकल अंदाज़ में बच्चों को देते हैं.

शाहरुख़ खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब भी बच्चे मेरे से यह पूछते हैं कि हमारा धर्म क्या है ? तो इसका जवाब मैं देता हूं, ‘आप पहले इंडियन हैं और आपका धर्म इंसानियत है’. शाहरुख़ बताते हैं कि मैं कई मर्तबा बच्चों के इस सवाल का जवाब पुराने हिंदी सॉन्ग को गाकर भी देता हूं. यह सॉन्ग है ‘तू हिंदू बनेगा ना मुसलमान बनेगा..’ बहरहाल, बात यदि करियर फ्रंट की करें तो शाहरुख़ खान एक लंबे अरसे बाद बॉलीवुड में कमबैक करने वाले हैं. किंग खान की अपकमिंग फिल्म का नाम ‘पठान’ है जिसकी शूटिंग में एक्टर इनदिनों दिन रात एक किए हुए हैं. इस फिल्म में शाहरुख़ खान के साथ दीपिका पादुकोण और सलमान खान भी नज़र आने वाले हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.