जब डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को मृत घोषित कर दिया, तब उनकी पत्नी जया ने इस तरह बचाई जान

जब डॉक्टरों ने अमिताभ बच्चन को मृत घोषित कर दिया, तब उनकी पत्नी जया ने इस तरह बचाई जान

दोस्तो आप सभी अमिताभ बच्चन को बहुत अच्छे से जानते है क्योंकि अमिताभ बच्चन एक ऐसे एक्टर है हो 4 दशकों से फ़िल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे है । अमिताभ बच्चन का अभिनय लोगो काफी पसंद आता है क्योंकि हर रोल के हिसाब से खुद को ढाल लेते है । अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा नाम है जिन्होने अब तक 200 से ज्यादा फिल्में कर चुके है जिनमे से ज़्यादातर फिल्मे हिट साबित हुई है।

अमिताभ बच्चन की हर फिल्म से जुड़ी हुई कई यादे होती है जिन्हें वो याद करके हमेशा खुश होते थे लेकिन दोस्तो अमिताभ बच्चन की एक फ़िल्म ऐसी भी थी जिससे अमिताभ बच्चन याद करके काफी दुखी और डर भी जाते है । दरअसल दोस्तो अमिताभ बच्चन की एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान उंन्हे चोट लग ग्गीउनके जान पर बन आयी थी , उनकी जान को बहुत बड़ा खतरा था यहाँ तक कि अमिताभ बच्चन अपने इलाज के दौरान एक बार मौत के मुहँ तक चले गये थे । जब अमिताभ बच्चन हॉस्पिटल में एडमिट थे तब उनके फैन्स उनकी सलामती की दुआ मांग रहे थे ।

यहाँ भी पढ़िए  जब भरी महफिल में पत्नी गौरी से सबके सामने बोले शाहरुख खान- 'बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो'

Do You Know The Real Name Of Amitabh Bachchan? Find It Out!

कुली फ़िल्म की शूटिंग में लगी थी चोट – दोस्तो अगर आप सोच रहे है कि हम कुली की फ़िल्म की बात कर रहे है तो आप सही सोच रहे है । दोस्तो इस सीन में अमिताभ बच्चन और विलेन पुनीत इस्सर के बीच लड़ाई का एक सीन चल रहा था जिसमे अमिताभ बच्चन को पुनीत इस्सर ने इतने जोर से मुक्के मारे की अमिताभ बच्चन सीधे टेबल से जाकर टकरा गये । इस सीन की तारीफ खुद अमिताभ बच्चन ने भी की लेकिन बाद में अमिताभ बच्चन को पेट में दर्द होने लगा क्योंकि अमिताभ बच्चन के पेट टेबल का नुकीला हिस्सा लग गया था। अमिताभ बच्चन को अचानक से पेट मे बहुत जोर से दर्द होने लग गया था जिसके बाद अमिताभ बच्चन को सीधे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।

हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने बताया कि अमिताभ बच्चन के पेट पर चोट लगने से रसायन से बचाने वाली झिल्ली पट गयी है , सीधे शब्दों में कहे कि उनकी छोटी झिल्ली फट गई है जिस कारण उनकी सर्जरी करनी होगी । इस सर्जरी के सफल हो जाने के बाद अमिताभ बच्चन को एक दिन बाद निमोनिया हो गया । निमोनिया के बुखार के कारण उनके शरीर मे तेजी से ज़हर फैलने लग गया। अमिताभ बच्चन की हालात इतनी खराब हो गयी थी कि उन्हें मुंबई के कैंडी हॉस्पिटल शिफ्ट करना पड़ गया था।

यहाँ भी पढ़िए  जब 150 बार रेप सीन कर चुके रंजीत सीन खत्म के बाद भी माधुरी दिक्षित से नहीं हो रहे थे अलग

कैंडी हॉस्पिटल में जब अमिताभ बच्चन एडमिट थे तब उनके फैंस उनके ठीक होने के लिये दिन रात दुआ कर रहे थे । इस बीच अमिताभ बच्चन के फैंस के लिए एक खुश खबर आई कि वो ठीक हो रहे है लेकिन अगले ही दिन डॉक्टरों ने बताया कि अमिताभ बच्चन की तबीयत ज्यादा खराब है उनके शरीर मे 3 घण्टे के अंदर काफी ज़हर पहुंच चुका था।

जया प्रदा की थी हालत खराब – इस हालात में सबसें बुरा हाल जया प्रदा का था क्योंकि उनका सुहाग उजाड़ रहा था , डॉक्टरों ने जब एक बार अमिताभ बच्चन को मृत घोषित कर दिया तो जया प्रदा अमिताभ बच्चन के रूम की खिड़की से ही जोरसे चिल्ला कर डॉक्टरों को बोली की अमिताभ बच्चन के अंगूठे हिल रहा है यानी की वो जिंदा है । डॉक्टर तुरंत अमिताभ बच्चन के इलाज पर दोबारा से लग गये और अमिताभ बच्चन को खतरे से बाहर निकाल लिये। अमिताभ बच्चन कुछ ही दिनों में स्वस्थ होकर ठीक हो गये और उंन्होने अपने सभी फैंस का शुक्रिया अदा क्योंकि उनकी ही दुआओं के कारण आज अमिताभ बच्चन जिंदा है ।

यहाँ भी पढ़िए  जब बॉलीवुड किंग शाहरुख खान के लिए एक्ट्रेस ने उतार दिए बदन से पूरे कपड़े, इंटीमेट सीन से दुनियाभर में मचा बवाल

Annoyed Jaya Bachchan Blasts at Paparazzi; Asks Don't you have any manners?  | India Forums

वही अमिताभ बच्चन की पत्नी जया प्रदा भी सावित्री की तरह यमराज के सामने डटी रही ।वही दोस्तो कुली फ़िल्म के इस सीन की बात करे तो ये सीन फ़िल्म के क्लाइमेक्स के रूप में उपयोग किया गया। वही अगर हम अमिताभ बच्चन की बात करे तो अमिताभ बच्चन जल्द ही आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ ब्रम्हास्त्र फ़िल्म में दिखने वाले है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *