जब गौरी को हनीमून के नाम पर शाहरुख खान ने दिया था धोखा, पेरिस बताकर ले गए थे दार्जलिंग

जब गौरी को हनीमून के नाम पर शाहरुख खान ने दिया था धोखा, पेरिस बताकर ले गए थे दार्जलिंग

शाहरुख खान बॉलीवुड का वह अभिनेता जिसे आज पूरी दुनिया जानती है. शाहरुख खान ने ये मुकाम इतनी आसानी से नहीं पाया है. यहाँ तक आने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. 26 जून, 1992 को उनकी पहली फिल्म दिवाना रिलीज हुई थी. फिल्म का एक ‘गाना कोई ना कोई चाहिए’ तो आज तक फैंस सुनते हैं. अपनी पहली फिल्म के बाद शाहरुख खान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

शाहरुख खान आज बॉलीवुड के बादशाह कहे जाते है. उन्होंने सिर्फ फिल्मों में पैर जमाने के लिए संघर्ष नहीं किया बल्कि अपने प्यार गौरी को पाने के लिए भी उन्होंने काफी संघर्ष किया.

आपको बता दें कि गौरी और शाहरुख एक दूसरे को स्कूल के दिनों से जानते थे. दोनों में प्यार हुआ. लेकिन शाहरुख के धर्म और एक्टिंग करियर के चलते गौरी के परिवार वाले कभी इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन इसके बावजूद भी शाहरुख ने एक्टिंग में अपना करियर शुरू किया. उन्होंने पहली फिल्म दीवाना रिलीज़ होने से ठीक पहले ही गौरी से शादी भी कर ली थी. आज इन दोनों को फिल्म इंडस्ट्री का पॉवर कपल भी कहा जाता है.

इस बात को भी कोई नहीं झुठला सकता कि जितनी मेहनत शाहरुख ने गौरी को पाने के लिए की. उतना ही धैर्य गौरी ने भी बनाए रखा. गौरी को उस समय ये अंदाज़ा भी नहीं होगा कि उनका आशिक एक दिन किंग खान के नाम से मशहूर हो जाएगा. शाहरुख उस वक्त गरीब भी थे.

लेकिन गौरी ने इन सभी बातों को इग्नोर कर शाहरुख से बेइंतहा प्यार किया. इसका सबूत उस किस्से से मिलता है जो शाहरुख ने एक बार अवॉर्ड फंक्शन में सभी के साथ शेयर किया था. जब हनीमुन पर अपनी पत्नि को पेरिस बताकर किंग खान दार्जलिंग लेकर गए थे.

शाहरुख खान और गौरी ने अक्टूबर 1991 में शादी की थी. शादी के बाद भी शाहरुख ने गौरी से झूठ बोला. एक बार एक अवार्ड फंक्शन के दौरान शाहरुख ने अपने हनीमून से जुड़ा एक सीक्रेट शेयर किया था. इस दौरान शाहरुख़ ने बताया था कि, ‘मैंने गौरी से कहा था कि हम हनीमून के लिए पेरिस जाएंगे लेकिन मेरे पास एयर टिकट के पैसे नहीं थे.

मैं बहुत गरीब था. लेकिन फिर मेरी फिल्म राजू बन गया जेंटलमैन की शूटिंग दार्जलिंग में होने वाली थी मैंने सोचा ये अच्छा मौका है. मैं गौरी को अपने साथ पेरिस बताकर दार्जलिंग ले गया.

आपको बता दें कि आज गौरी रेड चिली एंटरटेंमेंट की को ओनर हैं. इसके साथ ही वह एक इंटीरियर डिजाइनर भी हैं. मैं हूं ना फिल्म से उन्होंने फिल्म प्रोड्यूसिंग का काम भी शुरु किया था. वही शाहरुख खान का तो आज नाम ही काफी है. दोनों पति पत्नि बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग लेवल पर आ चुके है. जिसकी झलक उनके घर मंन्नत के बाहर दिख जाती है. जब लाखों फैंस शाहरुख को एक नज़र देखने के लिए एकत्र हो जाते है.

वर्क फ्रंट के बारे में बात करें तो शाहरुख को आखिरी बार फिल्म ‘जीरो’ में देखा गया था. इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय द्वारा किया गया था. उनकी ये फिल्म पर्दे पर बिल्कुल भी पसंद नहीं की गई थी. इसके बाद शाहरुख ने लंबे समय से ब्रेक लिया हुआ है. हालांकि अब शाहरुख जल्द ही सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘पठान’ में नजर आने वाले है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.