जब भरी महफ़िल में शाहरुख खान ने गौरी से कहा- ‘चलो बुर्का पहनो नमाज पढ़ो’

जब भरी महफ़िल में शाहरुख खान ने गौरी से कहा- ‘चलो बुर्का पहनो नमाज पढ़ो’

बॉलीवुड के किंग खान यानी की शाहरुख खान का 2 nov को जन्मदिन था। वह 56 साल के हो गए हैं। शाहरुख खान का जन्म 3 नवंबर, 1965 को नई दिल्ली में हुआ था। बॉलीवुड के बादशाह के जन्मदिन के मौके को उनके फैन्स कुछ खास अंदाज में मनाते हैं। शाहरुख खान का जन्मदिन इस बार इस मायने में भी खास है कि हाल ही में उनके बेटे आर्यन खान को ड्र”ग के”स में जमानत मिली है। जब भी शाहरुख की बात आती है उनकी पत्नी गौरी की चर्चा भी होने लगती है।

शाहरुख खान और गौरी खान की गिनती बॉलीवुड के क्यूट कपल में होती है। एक तरफ शाहरुख जहां सुपरस्टार हैं वहीं गौरी देश की बड़ी इंटीरियर और फैशन डिजाइनर हैं। ये बात तो सभी जानते हैं कि गौरी पंजाबी परिवार से आती हैं और शाहरुख मुस्लिम फैमिली से लेकिन दोनों के बीच कभी ध”र्म की दीवार नहीं आई।

यहाँ भी पढ़िए  आर माधवन के बेटे को लोगों ने बताया असली सोना, वेदांत ने रोशन किया पिता का नाम

शाहरुख खान और गौरी खान की इंटरकास्ट शादी हुई थी। शाहरुख ने गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने के लिए पांच साल तक हिं”दू होने का नाटक किया और आखिरकार दोनों ने 25 अक्टूबर, 1991 को शादी कर ली थी। एक इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया था कि गौरी की फैमिली काफी ओल्ड फैशन थी, इसलिए दोनों की शादी में काफी वक्त लगा। शादी के बाद रिसेप्शन पार्टी में कुछ ऐसा हुआ कि गौरी की फैमिली हैरान रह गई।

शाहरुख खान ने गौरी छिब्बर के परिवार वालों के साथ अपनी शादी के रिसेप्शन में एक प्रैंक किया था जिसके बाद वो सभी हैरान गए थे। शाहरुख ने बताया था, ”शादी के बाद रिसेप्शन में सभी वहां बैठे थे और मैं करीब रात 1.15 पर वहां आया था। मैंने सुना उसके परिवार के लोग आपस में बात कर रहे थे कि ये मु’स्लिम लड़का है, क्या गौरी का नाम बदल देगा? क्या वो मु’स्लिम बन जाएगी, क्या ये उसे बुर्का पहनने को मजबूर करेगा?”

यहाँ भी पढ़िए  कॉलेज में फिजिक्स टीचर को दिल दे बैठी थी ऐश्वर्या राय, उनकी क्लास में सबसे आगे बैठा करती थी विश्व सुंदरी…

शाहरुख ने बताया, “मैं सभी की बातें सुन रहा था। मैंने अपनी प्रतिक्रिया में कहा ओके गौरी, बुर्का पहनो और अब चलो नमाज पढ़ते हैं। पूरा परिवार हैरान होकर देख रहा था कि इतनी जल्दी ध”र्म ब’दल दिया, मैंने उनसे कहा अबसे ये हर समय बुर्का पहनेगी, घर से नहीं निकलेगी और हम इसका नाम आयशा रख देंगे और वो ऐसे ही रहेगी।” हालांकि शाहरुख ने गौरी के परिवार के साथ मजाक किया था।

सुपरहिट फिल्मों में किया काम:शाहरुख खान ने बॉलीवुड में ‘बाजीगर’, ‘दीवाना’, ‘दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे’, ‘मैं हूं न’, ‘डर’ और ‘ओम शांति ओम’ जैसी शानदार फिल्में की हैं। जल्द ही वह पठान फिल्म में नजर आने वाले हैं जिसमें वह एक्शन अंदाज में नजर आएंगे।

यहाँ भी पढ़िए  सलमान खान ने पिता सलीम खान के जन्मदिन पर शेयर की फैमिली फ़ोटो, एक ही फ्रेम में नजर आया ‘खान परिवार’

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.