जब स्मिता पाटिल का छलका द’र्द; ‘अमिताभ बच्चन’ के साथ बो’ल्ड सिन देकर रातभर रो’ई थी एक्ट्रेस…

जब स्मिता पाटिल का छलका द’र्द; ‘अमिताभ बच्चन’ के साथ बो’ल्ड सिन देकर रातभर रो’ई थी एक्ट्रेस…

हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा ‘स्मिता पाटिल’ ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया। उन्होंने अपने कैरियर में कई फिल्मों में काम किया। लेकिन, साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘नमक हलाल’ में अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी खूब पसंद की गई। इस फिल्म का डायरेक्शन प्रकाश मेहरा ने किया था।

इसी फिल्म का गाना ‘आज रपट जइयो तो हमें ना उठाइए’ काफी पॉपुलर हुआ था। लेकिन, इसके पीछे की कहानी काफी दिलचस्प है। दरअसल, इस गाने की शूटिंग के दौरान स्मिता पाटिल खूब रोई थी। और उन्होंने इस बात का खु’लासा एक इंटरव्यू के दौरान किया था। आइए जानते हैं स्मिता पाटिल क्यों रोने लगी थी?

बता दें, स्मिता पाटिल को सबसे पहले फिल्म ‘चरणदास चोर’ में देखा गया था। वह एक बड़े घराने से ताल्लुक रखती थी। उनके पिता महाराष्ट्र के मंत्री थे। लेकिन, स्मिता पाटिल फिल्मी दुनिया काफी पसंद करती थी। ऐसे में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। वही फिल्म नमक हलाल में उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला।

इस फिल्म के गाने आज रपट जइयो तो हमें ना उठाइए में दोनों के बीच काफी रो’मांटिक सीन फिल्माए गए थे। इस गाने को उस दौरान काफी सफलता हाथ लगी थी। आज भी इसे खूब पसंद किया जाता है। जैसा कि, फिल्म में रो’मांटिक सीन फिल्माने की वजह से स्मिता पाटिल काफी ड’र गई थी।

उन्होंने खुद इस बात को साझा करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान खु’लासा किया था कि, “साल 1982 में आई फिल्म ‘नमक हलाल’ में मुझे अमिताभ बच्चन के साथ एक गाने पर ‘आज रपट जाएं तो हमे ना उठाईयो’ बो’ल्ड सीन देने थे। इस गाने में हर सीन और गाने के हर बोल बहुत ही बो’ल्ड और रो’मांटिक थे। मैं इस गाने को लेकर काफी ड’री हुई थीं।

इस गाने को शूट करने के बाद स्मिता ये सोच कर पूरी रात रो रही थीं कि, उन्होंने कभी ऐसे सीन नहीं दिए और मेरे फैंस ये देखकर क्या सोचेगें।” हालांकि, जब अमिताभ बच्चन को इस बात कब पता चला। तो उन्होंने खुद स्मिता पाटिल को समझाया कि, वह इस तरह असहज महसूस ना करें। क्योंकि, ये सिर्फ स्क्रिप्ट की डिमांड थी।

उन्होंने डिमांड के अनुसार गाना फिल्माया। फिर जैसे ही फिल्म नमक हलाल बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। तो इसने ताबड़तोड़ कमाई की।वहीं इस गाने को भी खूब सफलता हाथ लगी। कहा जाता है कि, इस फिल्म में काम करने के बाद स्मिता और अमिताभ बच्चन की दोस्ती भी काफी अच्छी हो गई थी। बता दे, इस स्मिता पाटिल महज 31 साल की उम्र में 13 दिसंबर साल 1986 को दुनिया को अ’लविदा कह गई।

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.