‘सनम बवेफा’ में सलमान खान से निकाह करने वाली अभिनेत्री चांदनी कहाँ है आजकल?

‘सनम बवेफा’ में सलमान खान से निकाह करने वाली अभिनेत्री चांदनी कहाँ है आजकल?

सलमान खान की फिल्म ‘सनम बेवफा’ को रिलीज हुए 30 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म में सलमान के साथ अभिनेत्री चांदनी नजर आईं थीं। अपनी मासूमियत से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया था। आलम ये था कि सलमान की नजर जब पहली बार इनपर पड़ी तो वे चांदनी के प्यार में इस कदर लट्टू हो गए कि अपने परिवार के खिलाफ जाकर शादी कर ली। जीहां कुछ यही कहानी थी फिल्म सनम बेवफा की। चांदनी की ये पहली फिल्म थी और जबरदस्त हिट रही। लेकिन इस हिट का स्वाद वो अपने फिल्मी करियर में फिर कभी नहीं ले पाईं क्योंकि इसके बाद उनकी जो भी फिल्में आईं वो लगभग फ्लॉप ही रहीं।चांदनी इस एक्ट्रेस का असली नाम नहीं था। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम चांदनी रखा। पहले वह नवोदिता शर्मा के नाम से जानी जाती थीं। पहली ही फिल्म से स्क्रीन पर छा जाने वाली चांदनी आज बॉलीवुड में गुमनाम नाम बनकर रह गई हैं।

सनम बेवफा की एक्ट्रेस चांदनी फिल्म में अपनी अदाकारी और खूबसूरती की वजह से लोगों के बीच छा गई थीं. इस फिल्म के लिए चांदनी ने बकायदा ऑड‍िशन दिया था और हजारों लड़क‍ियों में चुनी गई थीं. लेक‍िन फिल्मों में कुछ सालों तक काम करने के बाद उन्होंने एक्ट‍िंग लाइन से खुद को अलग कर लिया.बॉलीवुड की कुछ फिल्में दर्शकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ जाती हैं तो कुछ फिल्मों के एक्टर्स अपने किरदार की याद छोड़ जाते हैं. आज से 30 साल पहले 1991 में आई फिल्म सनम बेवफा, सलमान खान की बेहतरीन फिल्मों में एक है. जितना प्यार दर्शकों ने फिल्म को दिया, उतना ही प्यार फिल्म की एक्ट्रेस चांदनी को भी मिला.

सलमान-चांदनी की ‘सनम बेवफा’ सुपरहिट साबित हुई थी। उन्होंने ऋषि कपूर, अनिल कपूर, अक्षय कुमार और अनुपम खेर जैसे सितारों के साथ काम भी किया। हालांकि 8-10 फिल्मों के बाद वह बॉलीवुड से गायब ही हो गईं। चांदनी खुद को बॉलीवुड में स्थापित नहीं कर पाईं। इसकी वजह से चांदनी ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। चांदनी को आखिरी बार पर्दे पर 1996 में देखा गया थाफिल्मों और चकाचौंध से कोसों दूर चांदनी अब इंटरनेशनल लेवल पर भारत का नाम रोशन कर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चांदनी डांस टीचर बन गई हैं। चांदनी ऑरलेंडो में एक डांस इंस्टीट्यूट चलाती हैं। डांस सिखाने के अलावा चांदनी इंटरनेशनल लेवल पर कई डांस शोज भी कर चुकी हैं।

सनम बेवफा की एक्ट्रेस चांदनी फिल्म में अपनी अदाकारी और खूबसूरती की वजह से लोगों के बीच छा गई थीं. इस फिल्म के लिए चांदनी ने बकायदा ऑड‍िशन दिया था और हजारों लड़क‍ियों में चुनी गई थीं. दरअसल, अपनी पढ़ाई के दौरान जब सनम बेवफा में सलमान खान के अपोजिट हीरोइन के लिए एडवर्ट‍िजमेंट निकला तो चांदनी ने भी इसके लिए फॉर्म भरा था. उस वक्त लड़क‍ियां सलमान खान की सुपरहिट फिल्म मैंने प्यार किया को लेकर एक्टर की दीवानी थीं. चांदनी ने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया. खुशक‍िस्मती से चांदनी को सनम बेवफा में काम करने का मौका मिला.

चांदनी ऑरलेंडो में अपने पति सतीश शर्मा के साथ रहती हैं। फिल्मों में सिक्का न चलता देख उन्होंने 1994 में सतीश शर्मा से शादी कर ली। चांदनी की दो बेटियां हैं। करीना और करिश्मा। कुछ साल पहले उनकी कुछ तस्वीरें सामने आई थीं। चांदनी को डास का बचपन से ही बहुत शौक था और इस शौक को वो अब पूरा भी कर रही हैं।इन फ‍िल्मों में नजर आईं चांदनी:- सनम बेवफा ने चांदनी को अच्छी-खासी पहचान दिलाई थी. बाद में उन्होंने कुछ और फिल्में की. उन्होंने हिना, उमर 55 की दिल बचपन का, जान से प्यारा, 1942 ए लव स्टोरी, जय किशन, इक्के पे इक्का, आजा सनम, मिस्टर आजाद और हाहाकार फ‍िल्मों में काम किया. फिल्म हाहाकार चांदनी की आख‍िरी फिल्म थी जो 1996 में रिलीज हुई थी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.