63 की उम्र में भी क्यों कुंवारे हैं मुकेश खन्ना? खुद बताई शादी न करने की वजह

63 की उम्र में भी क्यों कुंवारे हैं मुकेश खन्ना? खुद बताई शादी न करने की वजह

एक वो भी दौर था जब टीवी देखने के लिए बच्चे काफी उत्साहित हो जाया करते थे और पॉपुलर धारावाहिक ‘शक्तिमान’ का नाम सुनते ही बच्चे कहीं भी हो, लेकिन इस सीरियल को देखने के लिए भागे दौड़े घर चले आते थे। 90 के दशक के बच्चे शक्तिमान में नजर आए हर किरदार को खूब पसंद किया करते थे और सीरियल में नजर आने वाले शक्तिमान के तो बच्चें दीवाने हुए करते थे। बता दें, इस किरदार को निभाने वाले अभिनेता मुकेश खन्ना ने भी घर-घर में अपनी एक खास पहचान बनाई थी।

ना सिर्फ छोटे पर्दे के माध्यम से बल्कि मुकेश खन्ना ने फिल्मों की दुनिया से भी दर्शकों का दिल जीत लिया था। मुकेश खन्ना का नाम सफल कलाकारों में गिना जाता है। मुकेश खन्ना ने साल 1988 से लेकर 1990 तक लोकप्रिय धारावाहिक “महाभारत” में भीष्म पितामह का किरदार भी निभाया था। इस किरदार से भी मुकेश खन्ना को जबरदस्त सफलता हासिल हुई थी। इतना ही नहीं बल्कि ज्यादातर लोग उन्हें भीष्म पितामह के नाम से पहचानने लगे थे।

मुकेश खन्ना ना सिर्फ अपनी एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाते हैं, बल्कि वह अक्सर आपने बयानों को लेकर भी सुर्खियां बटोरते रहते हैं। 63 साल के हो चुके मुकेश खन्ना ने अभी तक भी शादी नहीं रचाई है और अक्सर इसके बारे में उनसे सवाल भी पूछा जाता रहा है। शादी से जुड़े सवाल को लेकर कहा जाता है कि वह अपने निजी जीवन में महाभारत में निभाए हुए अपने भीष्म पितामह के किरदार को फॉलो करते हैं और यही वजह है कि उन्होंने भी कभी शादी नहीं की।

इसके अलावा एक इंटरव्यू के दौरान खुद मुकेश खन्ना ने इस बात से पर्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि, “एक समय ऐसा था जब ये सवाल जर्नलिस्ट का फेवरेट सवाल होता था। मैं ये साफ बता देना चाहता हूं कि मैं शादी के खिलाफ नहीं हूं। लोग कहते रहते हैं कि मैंने महाभारत में भीष्म पितामह का रोल प्ले किया था। इस वजह से मैं इसे अपने निजी जीवन में भी उतारता हूं। इसलिए मैंने शादी नहीं की। मैं आप लोगों को बता देना चाहता हूं कि मैं इतना महान नहीं हूं कि भीष्म पितामह बन जाऊं।

नाहीं मैंने भीष्म पितामह जैसे कभी शादी ना करने का प्रण लिया है। यहां तक कि मैं ये कहना चाहता हूं कि शादी को जितना सम्मान की नजर से मैं देखता हूं शायद कोई नहीं देखता होगा। मैं शादी के खिलाफ नहीं हूं। मेरा ये मानना है कि शादियां नसीब में लिखी होती हैं। अफेयर्स के साथ ऐसा नहीं होता है। आगे मुकेश खन्ना ने कहा था कि, “शादी दो आत्माओं का मिलन होता है। जोड़ियां स्वर्ग से बनकर आती हैं। शादी में दो परिवार मिलते हैं। मेरे हिसाब से कोई सच नहीं जानता है। शादी उन दोनों आत्माओं का मिलन है जो दिन के 24 घंटे साथ रहते हैं।

एक दूसरे की मदद करते हैं। अगर मेरी शादी होनी होती तो अब तक हो गई होती। अब मेरे लिए कोई लड़की पैदा नहीं होने वाली जिससे मैं शादी करूं। शादी मेरा निजी मामला है। मेरी कोई पत्नी नहीं है। कृपया कर के इस बहस को सभी यहीं पर खत्म कर दें। बता दें, मुकेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में ‘सौगंध’, ‘तहलका’, ‘गुड्डू’, ‘जवाब’, ‘राजा’, ‘दर्द ए दिल’, ‘पुलिसवाला गुंडा’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। इसके अलावा मुकेश खन्ना ने सीरियल के लिए अलावा ‘शक्तिमान’ नाम की फिल्म में भी काम किया है। इस फिल्म में मुकेश खन्ना के अलावा अभिनेता अजय देवगन, करिश्मा कपूर और गुलशन ग्रोवर जैसे कई मशहूर कलाकार दिखाई दिए थे।

हम आपको न्यूज़ हेल्थ और स्टोरी जैसे बहुत से आर्टिकल के माध्यम से मिलते हैं। कृपया हमें कमेंट में बताएं कि आप और क्या पढ़ना चाहेंगे क्योंकि आपकी एक कमेंट से हमारा हौसला बढ़ता है और हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक करें ताकि आपको हमारी सभी अपडेट्स मिलती रहे और हमारे फेसबुक पेज को भी शेयर करें धन्यवाद।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.