आमिर खान की देशभक्ति की कहानी सुन गर्व महसूस करेंगे, जब पाकिस्तान ने रखी फिल्म से राष्ट्रगान हटाने की शर्त…

आमिर खान की देशभक्ति की कहानी सुन गर्व महसूस करेंगे, जब पाकिस्तान ने रखी फिल्म से राष्ट्रगान हटाने की शर्त…

आमिर के खिलाफ एक बार फिरसे माहौल बनने लगा है। आमिर की फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा आते ही हेट गैंग एक्टिव होने लगा है। एक बार फिर आमिर के नाम पर अफवाहों का दौर चलाया जा रहा है। आमिर के खिलाफ नफ़रत की आग लगाने की कोशिश करी जा रही है। लेकिन आमिर को देश द्रोही, गद्दार और ना जाने क्या क्या साबित करने की कोशिश में जुटा बायकाट गैंग आमिर की देशभक्ति का वो किस्सा सुनेगा तो उसके पुर्जे ढीले हो जायेंगे। जी है दोस्तों आमिर खान ने देश भक्ति के मामले में एक नहीं बल्कि ऐसी कई मिसाले कायम कर रक्खी है। लेकिन आज हम आपको वो हकीकत बताने जा रहे है जिसे कम ही लोग जानते है और जिसे जानने के बाद शायद ही कोई भविष्य में आमिर पर किसी भी किस्म का कोई ऐसा वैसा आरोप लगा पायेगा।

लेकिन आइये इससे पहले आपको बता दे कि आमिर के खिलाफ हेट गैंग फिरसे एक्टिव क्यों हुआ है। दरअसल अब बहुत ही जल्द आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्डा रिलीज़ होने वाली है। और इसी वजह से आमिर पिछले कुछ दिनों में अलग-अलग वजह से सुर्ख़ियों में आ रहे है। पहले आमिर ने ‘दा कश्मीर फाइल्स’ पर रियेक्ट किया और कहा सबको ये फिल्म देखनी चाहिए। फिर आमिर ने ट्रिप्पले आर के प्रमोशनल इवेंट में भी दा कश्मीर फाइल्स की बात करी।

बस फिर क्या था बाल कि खाल निकलने वालो ने आमिर को ट्रोल करना और उनकी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्डा को बायकाट करने का काम शुरू कर दिया। दलील ये दी जा रही है कि आमिर खान ने कभी टर्की की फ़ोर्स लेडी के साथ मुलाकात करी थी जिन्होंने कश्मीर के मसले पर पकिस्तान का साथ दिया था। साथ ही आमिर खान की लाल सिंह चड्डा को बायकाट करने के पीछे असहनीयता भरे बयान को भी उछाला जा रहा है।

कुल मिलकर आमिर खान को देश द्रोही साबित करने और इसी बहाने उनकी फिल्म लाल सिंह चड्डा को बॉयकॉट करने का शोर मचाया जा रहा है। लेकिन अब वो बताते है जिससे इन सब लोगो की बोलती बंद हो जाएगी और उन्हें पता चलेगा की आमिर ने देश के लिए क्या किया है।
ये बात है साल 2016 की, आमिर की फिल्म दंगल रिलीज़ हुई थी और भारत में कामियाब भी रही। जब बारी आयी विदेशो से कमाई की, तो इसी फिल्म ने चीन में बुक्के फाड़ दिए।

चीन के बॉक्स ऑफिस पर दंगल फिल्म ने कई हफ्तों तक नंबर 1 पर राज किया और बड़ी-बड़ी फिल्मो को पछाड़ दिया। साफ़ तह आमिर पर बाकी देशो से भी कमाई का मौका था और ऐसे ही एक और देश था ‘पाकिस्तान’। पाकिस्तान में दंगल के रिलीज़ होने की बारी आयी तो पाकिस्तान ने आमिर खान के सामने एक अजीब सी शर्त रख दी। शर्त में कहा गया कि पाकिस्तान में दंगल तभी रिलीज़ होगी जब फिल्म से भारत का नेशनल एंथम हटा दिया जायेगा।

जिन लोगो ने भी फिल्म देखि उन्हें पता हो कि फिल्म के आखिरी सीन में ये नेशनल एंथम वाला किस जगह पर और किस अंदाज़ में आता है। पाकिस्तान की मांग पर आमिर खान ने उन्हें टका सा जवाब दिया और वो जवाब था कि फिल्म से भारत का राष्ट्रगान किसी भी कीमत पर नहीं हटेगा चाहे फिल्म रिलीज़ करो या न करो।

ज़ाहिर सी बात है आमिर खान ने पाकिस्तान कि बात न मान अपने कुछ करोडो का नुक्सान ही किया लेकिन ये बात ट्रोलर्स क्यों भूल जाते है कि जिस इंसान ने अपने राष्ट्रगान के लिए कोई समझौता नहीं किया, उसपर कोई देशद्रोही और गद्दार होने के आरोप भी भला कैसे लगा सकता है। आमिर खान ने हमेशा वो फिल्मे बनायीं जिसे देश के जवान और बच्चो को नयी दिशा मिले। बात चाहे रंग दे बसंती की कर लीजिये या फिर बच्चो के दिल की बात करने वाली फिल्म तारे ज़मीन पर की।

हर फिल्म एक अलग तरीके से लोगो के दिल में अच्छा बदलाव लाती है। 3 इडियट्स ने तो इस देश के नौजवानो को अपना पैशन फॉलो करने का मूल मंत्र सिखाया। जिस आदमी के दिल में फिल्म मेकिंग का तरीका इतना अच्छा है और जो आदमी इसी देशभक्ति के लिए पाकिस्तान में अपनी फिल्म से कमाई मना करता है और उसपर गद्दार होने के आरोप लगे तो इसे किसी किस्म की साजिश ही कहा जायेगा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.