आर्यन खान को जमानत दिलवाएंगे वकील अमित देसाई? सलमान खान को ‘हिट एंड रन’ में करवाया था बरी

आर्यन खान को जमानत दिलवाएंगे वकील अमित देसाई? सलमान खान को ‘हिट एंड रन’ में करवाया था बरी

वकील अमित देसाई (Amit Desai) ने हिट एंड रन मामले में सलमान खान (Salman Khan) को बरी करवाया था। क्या अमित देसाई अब आर्यन खान (Aryan Khan) को जमानत दिलवा पाएंगे?

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की ड्रग्स मामले में जमानत याचिका 13 अक्टूबर (बुधवार) तक के लिए टाल दी गई है। सीनियर वकील अमित देसाई (Amit Desai) ने सेशंस कोर्ट में सोमवार को आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान उनका पक्ष रखा। गौरतलब है कि अमित देसाई ने साल 2002 में हुए हिट एंड रन मामले में सलमान खान (Salman Khan) का बचाव किया था और उन्हें बरी भी करवाया था। अब देखने वाली होगी कि अमित देसाई क्या आर्यन खान को जमानत दिलवा पाएंगे।

यहाँ भी पढ़िए  दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो अपने 350 करोड़ के सपने का महल बचाने के लिए प्रधानमंत्री के पास गई गुहार लगाने फिर हुआ कुछ ऐसा

हिट एंड रन केस में लोअर कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल के कठोर कारावास की सुनाई थी, जिसको चुनौती देने के लिए अमित देसाई साल ने 2015 में सलमान खान को जमानत दिलाने के लिए उनका केस लड़ा था। सलमान खान को मई, 2015 में 30 हजार रुपये की राशि पर जमानत दी गई थी। सलमान खान का बचाव करते हुए अमित देसाई ने कहा था, ‘जांच एजेंसी शराब और ड्राइविंग के आरोपों को स्थापित करने के लिए सबूत इकट्ठा करने पर आमदा थी। और गवाहों की गवाही को अभियोजन मामले के हिसाब बनाने के लिए गढ़ा गया था।’ 10 दिसंबर, 2015 को सलमान खान को एक बार फिर फिर सभी आरोपों से बरी कर दिया गया। इस बार भी अमित देसाई ने उनका केस लड़ रहे थे।

यहाँ भी पढ़िए  Video: चोरी छुपे दो गैर मर्दों को किस करते हुए पकड़ी गई मलाइका अरोड़ा, अर्जुन कपूर से भर चुका है मन!

आर्यन खान के मामले में उनकी जमानत याचिका से जुड़े वकील अमित देसाई ने कहा था, ‘हम कोर्ट के हाथ में है। न्याय देखना है तो करना है। स्वीकार किया कि आर्यन खान पर कुछ भी नहीं मिला। एनसीबी ने पिछले हफ्ते जमानत की दलील दी थी। इसलिए याचिका पर कल सुनवाई हो सकती है। मेरी स्वतंत्रता का प्रश्न दांव पर लगा है।’ एनसीबी की ओर से स्पेशल प्रॉसिक्यूटर अद्वैत सेठना ने सभी जमानत अर्जी का जवाब देने के लिए समय मांगा था। और फैसला सुनाया गया कि आर्यन की जमानत याचिका पर 13 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

यहाँ भी पढ़िए  सिद्धार्थ के जाने के महीनों बाद शहनाज़ गिल ने तोड़ी चुप्पी, बताई अपने और सलमान के रिश्ते की सच्चाई

बताते चलें कि इससे पहले सीनयर वकील सतीश मानशिंदे ने कोर्ट में आर्यन खान की हिरासत को बचाव किया था। एनसीबी ने आर्यन खान की और हिरासत की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया और आर्यन खान को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। फिलहाल वह मुंबई की आर्थर जेल रोड में है। आर्यन खान को 2 अक्टूबर को एनसीबी ने मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप से गिरफ्तार किया था। एनसीबी ने आर्यन खान के साथ ही 7 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया था जिनके पास से ड्रग्स बरामद किए गए थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.